Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

यात्री सुव‍िधाओं पर रेलवे की तरफ से लगातार काम क‍िया जा रहा है. अब मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए एक और पॉड होटल खोला गया है

Indian Railways Sleeping Pods: यात्री सुव‍िधाओं पर लगातार काम कर रहे भारतीय रेलवे ने अब पैंसेजर की सहूल‍ियत को ध्‍यान में रखते हुए एक और सर्व‍िस शुरू की है. इस सर्व‍िस के शुरू होने के बाद अब आपको स्‍टेशन पर उतरने के बाद होटल की तलाश में भटकना नहीं पड़ेगा. जी हां, यह खबर ऐसे यात्र‍ियों के ल‍िए बेहद काम की है जो अक्‍सर एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करते हैं. और अपनी ब‍िजनेस मीट‍िंग के चक्‍कर में होटल आद‍ि लेकर स्‍टे करते हैं.

Advertisements
Advertisements

रेलवे की तरफ से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पर स्लीपिंग पॉड की सुव‍िधा यात्र‍ियों के ल‍िए शुरू की गई है. इससे पहले 17 नवंबर 2021 को पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक पॉड होटल खोला गया था. इस तरह यह मुंबई में दूसरी स्लीपिंड पॉड सर्विस फैसेल‍िटी है.

Advertisements

रेलवे की तरफ से बताया गया क‍ि आरामदायक और किफायती स्टे का ऑप्‍शन देने के लिए Indian Railways ने यह पहल की है. इस स्‍लीप‍िंग पॉड की कुछ तस्‍वीरें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर भी की हैं. दअअसल, आपको बता दें स्लीपिंग पॉड्स (Sleeping Pods) यात्र‍ियों के रुकेने के लिए छोटे कमरे होते हैं. इन्‍हें कैप्सूल होटल भी कहा जाता है।

रेलवे स्‍टेशन पर मौजूद वेटिंग रूम के मुकाबले इनका क‍िराया कम होता है. लेकिन यहां पर यात्र‍ियों को उनकी जरूरत के हिसाब से सुविधाएं मिल जाती है. इनमें एयर कंडीशनर रूम में ठहरने की सुव‍िधा के साथ अन्य कई सुविधाएं जैसे मोबाइल फोन चार्जिंग, लॉकर रूम, इंटरकॉम, डीलक्स बाथरूम और टॉयलेट्स आदि की सुविधा म‍िलती है।

रेलवे की तरफ से नया स्लीपिंग पॉड होटल (Sleeping Pod Hotel) मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) की मेन लाइन पर वेटिंग रूम के पास खोला गया है. इसका नाम Namah Sleeping Pods है. रेलवे की तरफ से बताया गया क‍ि CSMT पर मौजूद इस स्लीपिंग पॉड्स (Sleeping Pods) में फ‍िलहाल 40 स्लीपिंग पॉड्स मौजूद हैं. इनमें 30 सिंगल पॉड्स, 6 डबल पॉड्स और 4 फैमली पॉड हैं.

CSMT रेलवे स्टेशन पर बने Namah Sleeping Pods की बुकिंग आप ऑनलाइन या काउंटर पर जाकर दोनों तरह से करा सकते हैं.

 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

By aakhirkyon

Its a web portal

Leave a Reply

Your email address will not be published.