Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

पंजाब में जहरीली शराब के सेवन से मरने वाले लोगाें के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से 5-5 लाख रुपए आर्थिक सहायता और नौकरी दी जाएगी। यह ऐलान शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया है। हालांकि पहले राज्य सरकार की तरफ से इन परिवारों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की गई थी। अब जबकि इस घटना को पूरा एक सप्ताह बीत चुका है तो आज कैप्टन जहरीली शराब पीकर जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मिले। इस दौरान सीएम ने मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपए, एक परिजन को नौकरी देने के अलावा सभी पीड़ित परिवारों को बीमा योजना का लाभ भी दिए जाने का ऐलान किया। सीएम ने कहा कि जिन लोगों की आंखों की रोशनी गई है, उन्हें भी पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

दरअसल, पिछले एक सप्ताह में पंजाब के सीमावर्ती जिलों अमृतसर, तरनतारन और गुरदासपुर में जहरीली शराब पीने से 113 लोगों की जान जा चुकी है। सबसे पहले 30 जुलाई को अमृतसर जिले के गांव मुच्छल से 7 लोगों की मौत का मामला सामने आया था। इसके बाद तरनतारन जिले में कई जगह से तो साथ ही गुरदासपुर के बटाला में भी एक के बाद एक मौतों मे बेतहाशा बढ़ोतरी हुई थी। अब तक तीनों जिलों में 40 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, वहीं अलग-अलग एसआईटी गठित कर रखी हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने इस अनहोनी के प्रकाश में आने के अगले दिन इसकी न्यायिक जांच के आदेश् दे दिए थे। बुधवार को कैबिनेट की बैठक में भी मुख्यमंत्री ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को सीमावर्ती जिलों में अवैध शराब के कारोबार को सिरे से मिटाने के सख्त निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements

मदत:-

Advertisements

इसी बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस घटनाक्रम के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने हर मृतक के परिवार को पांच लाख रुपए, एक परिजन को नौकरी देने के अलावा सभी पीड़ित परिवारों को बीमा योजना का लाभ भी दिए जाने का ऐलान किया। सीएम ने कहा कि चूंकि पीड़ित परिवार गरीबी रेखा से नीचे के है, ऐसे में उनके कच्चे घरों को पक्का किया जाएगा। दिव्यांगों को ट्राईसिकल दी जाएगी। सीएम ने कहा कि जिन लोगों की आंखों की रोशनी गई है, उन्हें भी पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कहा कि उन्हें परिवारों से पूरी हमदर्दी है। सरकार आरोपियों को सजा दिलाएगी।

 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

By aakhirkyon

Its a web portal

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed