Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

श्री गुरु रविदास संघर्ष समिति ने मंत्री धर्मसोत का पुतला फूंका
– पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला विशेष तौर पर पहुंचे
-धर्म सोत को मंत्री पद से हटाया जाए : रोबिन सांपला

जालंधर ब्यूरो :(आखिर क्यों न्यूज़ .इंदरजीत) श्री गुरु रविदास संघर्ष कमेटी पंजाब के प्रधान रोबिन सांपला के नेतृत्व में आज पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत का पुतला फूंका गया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सापला विशेष तौर पर पहुंचे । प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम में करोड़ों का घोटाला करने के आरोपों में घिरे पंजाब के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को मंत्री पद से हटाया जाए और इस मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए।
इस मौके पर श्री गुरु रविदास संघर्ष कमेटी पंजाब के प्रधान रोबिन सांपला ने कहा कि पंजाब के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी कृपा शंकर सरोज की रिपोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि इस घोटाले में सामाजिक न्याय, सशक्तिकरण एवं अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की भी मिलीभगत है, इसलिए मंत्री को पद से हटाने के साथ-साथ घोटाले में शामिल सभी अधिकारियों को डिस्मिस किया जाए। रोबिन सापला ने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत उन शिक्षण संस्थानों को भी पैसा आवंटित कर दिया गया जिनको माननीय हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी थी। इसलिए उन सभी शिक्षण संस्थानों से पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम का पैसा वसूला जाए जिन्हें यह पैसा आवंटित किया गया है।
रोबिन सापला ने कहा है कि एडीशनल चीफ सेक्रेट्री की रिपोर्ट में करीब 1 साल के घोटाले का पर्दाफाश हुआ है जो कि करीब 64 करोड़ रुपए का है । उन्होंने कहा कि अगर पिछले सालों के रिकॉर्ड की जांच की जाए तो यह घोटाला और भी ज्यादा हो सकता है। उन्होंने कहा कि साधु सिंह धर्मसोत दलित समुदाय से ही है इसके बावजूद उन्होंने दलित विद्यार्थियों के साथ अन्याय किया है। वह मंत्री पद पर रहने के काबिल नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही दलितों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है।
रोबिन सांपला ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दलित विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए यह पैसा पंजाब को और देश के बाकी राज्यों को भेजती है मगर पंजाब की कांग्रेस सरकार दलित विद्यार्थियों को उनके हक से वंचित रख रही है। दलित विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार की स्कीम पर निर्भर हैं। उन्होंने कहा है कि दलित विद्यार्थी पोस्ट मैट्रिक स्कीम का पैसा लेने के लिए सड़कों पर धरने लगा रहे हैं मगर पंजाब की कांग्रेस सरकार के मंत्री पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम का पैसा जारी करने की बजाय उस में मिलीभगत कर घोटाले कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री गुरु रविदास संघर्ष कमेटी तब तक संघर्ष जारी रखेगी जब तक दलित विद्यार्थियों को उनका हक नहीं मिल जाता।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

By aakhirkyon

Its a web portal

Leave a Reply

Your email address will not be published.