Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जालंधर 19 नवंबर आखिर क्यों न्यूज़ (जसविंदर बल, विकास भार्गव)
करतारपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह चौधरी ने विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर जल आपूर्ति और स्वच्छता विभाग द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के दूसरे चरण के तहत ग्राम नंगल सलेमपुर ब्लॉक जालंधर पूर्व में सामुदायिक स्वच्छता परिसर के निर्माण का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर एक सरल लेकिन प्रभावी समारोह को संबोधित करते हुए करतारपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक श्री सुरेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य के मुख्यमंत्री पंजाब राज्य के समग्र विकास के लिए काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट ग्राम अभियान के दूसरे चरण के तहत, मुख्यमंत्री पंजाब गांवों में बुनियादी ढांचे को उन्नत करेगा, स्ट्रीट लाइटिंग सिस्टम स्थापित करेगा, नई सीवरेज लाइनें बिछाएगा, थापर मॉडल तालाब, इंटरलॉकिंग टाइलें, कब्रिस्तानों में शेड, ठोस कचरा प्रबंधन आदि स्थापित करेगा। कचरे के निपटान, पंचायत घरों का निर्माण, नए खेल के मैदान और सामुदायिक केंद्र आदि सहित कई अन्य विकास कार्य शुरू किए जा रहे हैं। एनपी सिंह निगर इंजीनियर जल आपूर्ति और स्वच्छता हलका जालंधर ने विभिन्न गांवों का दौरा करने वाले सरपंचों और पंचों को सामुदायिक स्वच्छता परिसर और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इसके अलावा इंजी। विजय कुमार कार्यकारी अभियंता-सह-जिला स्वच्छता अधिकारी जालंधर ने स्वच्छ भारत मिशन चरण -2 के बारे में जानकारी दी।
जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जालंधर पूर्वी महेश कुमार ने ग्रामीणों को जल्द से जल्द सीवरेज कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया और विभागीय पर्चे बांटे गए। इस अवसर पर गांव नांगल सलेमपुर की सरपंच हरभजन कौर ने विभिन्न गांवों के सरपंचों और पंचों का धन्यवाद किया और गांव के सभी निवासियों को स्वच्छ भारत मिशन चरण -2 के तहत शौचालय के उपयोग के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर बोलिना गांव के कुलविंदर बागा सरपंच, नूरपुर गाँव के राज कुमार राणा सरपंच, बुलंदपुर गाँव के सुरजीत सिंह सरपंच और अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

By aakhirkyon

Its a web portal

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed