Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जालंधर ,23 जून (आखिर क्यों न्यूज, वरिंदर शर्मा): आज भारतीय जनता पार्टी एस सी मोर्चा जालंधर की ओर से जिला महामंत्री अजमेर सिंह बादल के निवास स्थान पर किशनपुरा में भारत माता के महान सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस बड़ी श्रद्धा पूर्वक मनाया गया।इस अवसर पर भारत माता की जय वंदे मातरम जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है जो कश्मीर हमारा है वह सारे का सारा है नारे लगाए गए।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भूपिंदर कुमार ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना पूरा जीवन भारत मां की धरती के लिए समर्पित कर दिया था और कहा कि 23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि है यह पुण्य तिथि और सामान्य हैं। और सुधारन के लिए कहा जाएगा अखंड भारत के लिए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि भारत में यानी एक देश में दो निशान दो विधान एवं 2 प्रधान नहीं चलेंगे उन्होंने भारतीय संसद में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को कहा था कि या तो मैं संविधान की रक्षा करूंगा नहीं तो अपने प्राण दे दूंगा हुआ भी यही डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर बिना जम्मू-कश्मीर गए उन्हें शेख अब्दुल्ला की सरकार ने गिरफ्तार किया उन्होंने एक कहा कि मैं इस देश का सांसद हूं मुझे अपने देश में कहीं जाने से आप कैसे रोक सकते हैं उन्हें गिरफ्तार किया गया गिरफ्तारी के कुछ ही दिनों बाद उन्हें मृत घोषित किया गया। वे अखंड भारत के लिए बलिदान देने वाले पहले भारतीय थे जो जन संघ के अध्यक्ष के रूप में वहां गए थे 23 जून को इसी बलिदान दिवस को भारतवासी कभी भुला नहीं सकते। शर्मा ने कहा कि डॉ मुखर्जी ने क्या तपस्या बलिदान देकर भारत मां की सेवा की और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक ऐसे धर्म निष्ट न्याय प्रिय और राष्ट्र भगत के नाम से जाने रहेंगे।

Advertisements
Advertisements

इस अवसर पर भाजपा नेता किशनलाल शर्मा ने कहा कि युवाओं को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन से प्रेरणा लेकर समाज में बढ़ रही सामाजिक बुराइयों को खत्म करने के लिए आगे आना होगा और कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू कश्मीर की लड़ाई लड़ने वाले पहले भारतीय थे।जिन्होंने अपना बलिदान दिया था।

Advertisements

इस अवसर पर भुपिंदर कुमार, अजमेर सिंह ,मोहिंदर मिंदी, रोशन लाल, ,राकेश गुप्ता, राजीव वशिष्ठ,सरवन कुमार शर्मा, अजमेर सिंह बादल,ननवीर नना , सरपंच भागीचा राम पिंड जगरावा,नितिन गोयल,संदीप तोमरपरवीन शर्मा,ओनका सिंह,दर्शन लाल,संदीप तोमर,हैप्पी,कुलदीप,शंकर दत्त जोशी आदि सभी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए भूपेन्द्र कुमार ,किशन लाल शर्मा,राकेश गुप्ता,राजीव वशिष्ठ,अजमेर सिंह बादल,मोहिंदर मिदि आदि थे।*

 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

By aakhirkyon

Its a web portal

Leave a Reply

Your email address will not be published.