Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

, जालंधर,परगट सिंह ने गाँवों में करीब 3.85 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सात स्पोर्टस पार्कों के नींव पत्थर रखे
कहा, खेल सेहतमंद समाज की सृजन करने में निभा सकती है सकारात्मक भूमिका
गाँवों में विकास कामों के लिए पंचायतों को ग्रांटें बाँटी
बम्बियांवाल (जालंधर), 27 नवंबर
राज्य भर में खेल ढांचे को मज़बूत करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए पंजाब के खेल मंत्री स. परगट सिंह ने शनिवार को जालंधर छावनी हलके के 7 गाँव में खेल पार्क के नींव पत्थर रखे और इसके इलावा गाँव में विकास कार्य के लिए अलग -अलग पंचायतों को ग्रांटों के चैक भी बाँटे।
शिक्षा और खेल मंत्री ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़ाई के साथ-साथ खेल की भावना को उत्साहित करने ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए कहा कि इन दोनों अहम विषय का समय पर तालमेल राज्य और देश के लिए अच्छे नतीजे ला सकता है।उन्होंने कहा कि भारतीय हाकी टीम इसकी ताज़ा मिसाल है, जिसमें पंजाब के खिलाड़ियों ने ओलम्पिक में शानदार प्रर्दशन करके राज्य और देश का नाम रौशन किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेल के बुनियादी ढांचे को बढावा देने के इन प्रयत्नों से भविष्य में निश्चित तौर पर शानदार नतीजे सामने आएगें।
गाँव बम्बियांवाल में स्पोर्टस पार्क का नींव पत्थर रखते हुए स. परगट सिंह ने बताया कि 75.68 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाले इस स्पोर्टस पार्क में चेंजिंग रूम, एग्रीकल्चर स्प्रिंकलर व्यवस्था, सीसी फलोरिंग वाला बास्केटबाल ग्राउंड, वालीबाल कोर्ट आदि सुविधाएं होंगी। कैबिनेट मंत्री भगवान वाल्मीकि धर्मशाला भी गए, जहाँ उन्होंने धर्मशाला के विकास के लिए 2 लाख रुपए देने का ऐलान किया। उन्होंने गाँव धनाल और भोडे सपराए में क्रमवार 66.01 लाख रुपए और 49.68 लाख रुपए की लागत के साथ स्पोर्टस पार्कों का नींव पत्थर भी रखा, जिसके साथ क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढावा मिलेगा।
गाँव कादियांवाली में स. परगट सिंह ने 65.67 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाले स्पोर्टस पार्क का नींव पत्थर रखने के इलावा विकास कामों के लिए गाँव की पंचायत को 10 लाख रुपए का चैक भी दिया। कैबिनेट मंत्री की तरफ से गाँव धीना, दादूवाल और ऊधोपुर में स्पोर्टस पार्क के काम की शुरूआत भी करवाई गई, जो कि क्रमवार 17.86 लाख, 56.67 लाख और 53.56 लाख रुपए की लागत के साथ पूरा किया जाएगा।
कैबिनेट मंत्री की तरफ से एक समागम दौरान लाभपातरियों को प्रमाण-पत्र सौंपने के इलावा गाँव धनाल खुर्द और धनाल कलां की पंचायतों को 10 लाख और 9लाख रुपए के चैक भी दिए गए।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

By aakhirkyon

Its a web portal

One thought on “परगट सिंह ने गाँवों में करीब 3.85 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सात स्पोर्टस पार्कों के नींव पत्थर रखे”

Leave a Reply

Your email address will not be published.