Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

*आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कृष्ण नगर में निकाली तिरंगा यात्रा*
*75वे आज़ादी दिवस में हर घर झंडे लगाना मुख्य लक्ष्य:पंकज शर्मा*
*घर घर झंडा लहरागे अमृत ऊत्सव मनाएगे के नारों से गुंजा महाराजा रंजीत सिंह एन्क्लेव*

जालंधर(आख़र  क्यों न्यूज़): आज अमृत महोत्सव कमेटी कृष्ण नगर के और से बस्ती प्रमुख पंकज शर्मा की अध्य्क्षता में महाराजा रणजीत सिंह एवेन्यू में आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में एक तिरंगा यात्रा निकाली गई।

Advertisements
Advertisements

यात्रा के दौरान देश भक्ति के गीत एवं भारत माता की जय,वंदे मातरम, और घर घर झंडा लहरागे अमृत ऊत्सव मनाएगे के नारे लगाए गए।इस अवसर पर किशनलाल शर्मा ने सभी देश भक्तों को सबोधित करते हुए कहा कि देश भर में आज़ादी के 75वे आजादी दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।उन्होंने कहा गुलाम भारत को अंग्रेजों से आजाद कराने के लिए सालों स्वतंत्रता संग्राम चला।

Advertisements

घर-घर से युवा जोश, महिलाएं और बुजुर्ग इस आंदोलन का हिस्सा बने। नरम और गरम दलों ने अपने अपने तरीके से अंग्रेजों से भारत से बाहर कर देने में अहम भूमिका निभाई। सालों से गुलामी की जंजीरों को तोड़ते हुए 15 अगस्त 1947 को भारत आजाद हो गया। आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में देश जश्न मना रहा है। इस जश्न को आजादी का अमृत महोत्सव नाम दिया गया है। भारत की आजादी में कई लोगों का विशेष योगदान है। उस दौर जब पहले ईस्ट इंडिया कंपनी ने भारत में प्रवेश लिया और फिर राजा महाराजाओं की रियासतों पर कब्जा करते हुए देश की सत्ता को काबिज हो गए, तब से देश की मिट्टी पर कई महानायकों का जन्म हुआ, जिनका एकमात्र लक्ष्य देश की आजादी था। भारत के विकास, देशवासियों की खुशहाली के लिए वह लगातार कार्य करते रहे।


तिरंगा यात्रा निकालते किशनलाल शर्मा,पंकज शर्मा,जोगिंदर सिंह,अन्य

इस अवसर पर पंकज शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में कृष्ण नगर में ऐसा कोई घर नही होगा जहां तिरंगा झण्डा दिखाई न दे।उन्होंने कहा हम सब देश भक्तों का यह कर्तव्य है कि एक उत्सव को अपने दोस्तों एवं परिवार के साथ एक त्योहार की तरह मनाया जाए।
इस अवसर पर रवि बाली,राकेश गुप्ता, डॉ विनीत शर्मा,जनार्दन झा,अजमेर सिंह बादल,जोगिंदर सिंह,परदीप वासुदेव,रमन कुमार,शिव कुमार दुग्गल,तरलोचन सिंह,मोनू शर्मा परविंदर सिंह, संतोख सिंह,हरमिंदर सिंह,मनोज बेरी,परमजीत सिंह,पविन्दर पाल,अन्य मौजूद रहे।

*कैप्चर:तिरंगा यात्रा निकालते किशनलाल शर्मा,पंकज शर्मा,जोगिंदर सिंह,अन्य

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

By aakhirkyon

Its a web portal

Leave a Reply

Your email address will not be published.